Food and Fashion

लव टिप्स : मन ही मन हर लड़की चाहती है कि उसके पार्टनर में हों ये खूबियां

प्यार में पड़ना और उसमें डूब कर रह जाना… ऐसा शायद हर किसी की ज़िंदगी में एक बार तो ज़रूर होता है। किसी से प्यार हो जाना कोई मुश्किल बात नहीं है लेकिन इस प्यार को हमेशा के लिए सहेजकर रखना… यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसा माना जाता है कि रिश्ते में उम्मीदें नहीं रखनी चाहिए पर हकीकत में यह हो नहीं पाता है क्योंकि हर गर्लफ्रेंड (girlfriend) को अपने पार्टनर (companion) के प्यार और अटेंशन (consideration) की चाहत होती है। इसमें वे थोड़ी सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करती हैं। रिश्ता कोई भी हो, उससे जुड़े लोग एक-दूसरे से कुछ उम्मीदें ज़रूर रखते हैं। बॉयफ्रेंड (boyfriend) होने के नाते अगर आप परेशान हैं कि अपनी गर्लफ्रेंड को खुश कैसे रखें तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे सीक्रेट्स (secrets and techniques), जिनसे आप अपनी पार्टनर को खुश रख सकते हैं। कुछ नहीं तो, थोड़े समय के लिए तो दोनों के होंठों पर मुस्कुराहट आ ही जाएगी! इन लव टिप्स (love ideas) की मदद से आप बन सकते हैं दुनिया के बेस्ट बॉयफ्रेंड (greatest boyfriend) !! एंड डिअर गर्ल्स, अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि अपने बॉयफ्रेंड को कैसे बताएं अपने मन की बात तो उन्हें थमा दीजिए ये लव टिप्स फॉर बॉयफ्रेंड (Love Ideas For Boyfriend) जो बन जायेगी उनकी “गाइड टु बिकम अ गुड बॉयफ्रेंड! (Guide To Become A Good Boyfriend) ”

1. केयर से बढ़ेगा प्यार

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पार्टनर (associate) उसका ख्याल रखे। अगर उनका बॉयफ्रेंड (boyfriend) उनकी हर छोटी- बड़ी चीज़ का ध्यान रखे तो यह बात उनके दिल को छू जाती है। अगर आप उनकी टेंशन (rigidity) को कम कर देते हैं या उनकी किसी परेशानी का सॉल्यूशन (answer) निकाल देते हैं तो आपकी रिलेशनशिप (relationship) सही दिशा में है। अगर आप कही से चूक रहे हैं तो आपको वॉर्निंग सिग्नल्स (warning alerts) मिलना शुरू भी हो गए होंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि यह केयर (care) ‘ओवर’ न हो जाए।

2. दिखाएं कुछ गुड मैनर्स

हर गर्लफ्रेंड (girlfriend) चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसकी रिस्पेक्ट (respect) करे। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ किसी रेस्त्रां (restaurant) में जा रहे हैं तो खुद सीट (seat) लेने से पहले उन्हें ऑफर करें। इसी तरह मेन्यू (menu) में से कुछ ऑर्डर करने से पहले पार्टनर (associate) की पसंद और राय ज़रूर पूछ लें। कार में बैठने से पहले उनके लिए कार का दरवाज़ा खोलना और कुछ करने या कहीं जाने से पहले उनकी सलाह लेना भी उन्हें काफी खुश कर सकता है।

three. सुनना भी है ज़रूरी

ज्यादातर लड़कियों को बातें करना इतना पसंद होता है कि वे सारा दिन आपसे बात कर सकती हैं। हम आपको बातें करने से मना नहीं कर रहे हैं पर वह क्या है न कि बोलने के साथ ही कोई सुनने वाला भी होना चाहिए। तो बस! पूरे धैर्य के साथ उनकी बातें सुनिए। अगर आपको गर्लफ्रेंड की नज़र में ट्रू मैन (true man) बनना है तो उनके ऑफिस की टेंशन, दोस्त- रिश्तेदारों की परेशानियां, शॉपिंग लिस्ट, यहां- वहां की शिकायतें भी सुननी पड़ेंगी। इन बातों के बीच में रोमांस (romance) की बातें भी हो सकती हैं।

love-guide-for-boyfriend-1

four. सीखें प्यार का इज़हार करना

प्यार करने के साथ ही उसे समय- समय पर ज़ाहिर करते रहना भी बहुत ज़रूरी होता है। फिर चाहे यह इज़हार आमने- सामने हो या सोशल मीडिया (social media) पर सबके सामने। फेसबुक/ इंस्टाग्राम पोस्ट या व्हॉट्सएप (WhatsApp) स्टेटस पर आपके प्यार का एक्सप्रेशन आपकी गर्लफ्रेंड को सातवें आसमान पर ले जाएगा। अगर आप चाहते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड मुस्कुराती रहे तो आपको प्यार का इज़हार तो करना पड़ेगा। ध्यान रखें कि कोई भी लड़की अपने रिश्ते को छुपा कर नहीं रखना चाहती है इसलिए कोशिश दोनों तरफ से होनी चाहिए।

5. एक फोरहेड किस कर देगी कमाल

अगर आप टाइम टु टाइम अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) के प्रति अपना प्यार ज़ाहिर करते रहते हैं तो आप यकीनन एक अच्छे बॉयफ्रेंड (boyfriend) हैं। प्यार जताने का सबसे अच्छा तरीका होता है, गर्लफ्रेंड के माथे पर किस करना। फोरहेड किस (brow kiss) लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ाती है और इससे उन्हें एहसास होता है कि आप वाकई उनसे बहुत प्यार करते हैं। इस फॉर्म्युले को आज़मा कर देखिएगा, उस दिन आपकी पार्टनर एक्सट्रा खुश नज़र आएगी।

love-guide-for-boyfriend-7

6. प्रेज़ेंट से मत छुपाइए अपना पास्ट

अक्सर लोग सोचते हैं कि अपने प्रेज़ेंट (current) को अपने पास्ट (previous) से बिलकुल दूर रखें, जो कि एक बहुत कॉमन मिस्टेक (mistake) है। हर बॉयफ्रेंड के लिए ज़रूरी लव टिप (love tip) यह है कि वह अपना पास्ट अपने प्रेज़ेंट के आगे खोलकर रख दे। अगर कभी आपकी एक्स- गर्लफ्रेंड (ex- girlfriend) आपको कॉल कर रही है तो अपनी प्रेज़ेंट गर्लफ्रेंड को ज़रूर बताएं। वैसे बेहतर होगा कि अब अपने पास्ट से दूरी बना लें क्योंकि हो सकता है कि आपकी प्रेज़ेंट गर्लफ्रेंड आपकी एक्स से असुरक्षित महसूस करती हो।

7. शॉपिंग के लिए निकालिए टाइम

ज़्यादातर लड़कियों के लिए शॉपिंग स्ट्रेसबस्टर (stressbuster) का काम करती है। अगर उनकी लाइफ के इतने महत्वपूर्ण काम में आप उनका साथ देंगे तो वे बहुत खुश होंगी। इससे आप उनकी पसंद- नापसंद समझ सकेंगे और दोनों को साथ में टाइम स्पेंड (time spend) करने का बहाना भी मिल जाएगा। अगर शॉपिंग (purchasing) करते समय आप अपनी राय सामने रखेंगे या किसी ड्रेस (gown) या चॉइस (selection) में उनकी तारीफ करेंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

love-guide-for-boyfriend-8

eight. फ्लर्टिंग की आदत को कहें न

बॉयज़ (Boys), अब आपकी लाइफ में एक बेहतरीन लड़की आ चुकी है और आप कमिटेड (commited) हैं तो अब अपनी फ्लर्टिंग (flirting) की अच्छी हैबिट (behavior) को थोड़ा कम कर दीजिए। लव टिप्स (Love Ideas) में माना जाता है कि बिना फ्लर्ट करे भी आप एक चार्मिंग बॉय (Charming Boy) बन सकते हैं। अगर आप किसी को इमोशनली हर्ट (emotionally harm) किए बिना भी फ्लर्टिंग का गेम खेल रहे हैं तो इसके बारे में सोच- समझ कर अपनी गर्लफ्रेंड को बताइएगा। कहीं, आपकी मिनटों की खुशी कई दिनों या ज़िंदगी भर की टेंशन न बन जाए।

9. उनको स्पेशल फील करवाएं

कभी मूवी डेट (film date) तो कभी लंच/ डिनर डेट… कभी शॉर्ट ट्रिप तो कभी रिजॉर्ट (resort) में बुकिंग… कभी गिफ्ट्स तो कभी घर पर ही कोई सरप्राइज़ (shock)… लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड्स के छोटे- छोटे सरप्राइज़ भी कई बार बहुत खुश कर देते हैं। हर लड़की स्पेशल (particular) फील करना चाहती है और आप उसकी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा हैं तो यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप उसे खुश रखें। ध्यान रखें कि अगर वह खुश होगी तो आपको डबल खुश रखेगी।

sex-resolutions-to-make-life-happy-plan-something-new

10. ओके है जलन पर शक से रहें दूर

आपकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) अगर किसी लड़के से बात कर रही है या उसकी दूसरे लड़कों से दोस्ती है तो इसे लेकर आपका जेलस (jealous) होना स्वाभाविक है। मगर इस जलन को शक में न बदलने दें। किसी भी रिश्ते में जब शक अपनी जगह बना लेता है तो उसे दूर करना किसी के भी बस में नहीं है और कई बार यही बात रिश्ते के टूटने का कारण बन जाती है। इसलिए एक- दूसरे पर विश्वास करना सीखें और एक- दूसरे से अपनी इनसिक्योरिटी (insecurity), पसंद/ नापसंद को लेकर खुलकर बात करें।

love-guide-for-boyfriend-4

11. सरप्राइज़ देना न भूलें

जब लव टिप्स फॉर बॉयफ्रेंड (Love Ideas For Boyfriend) की बात चल रही है तो इस टिप के बिना तो पूरी गाइड (information) ही अधूरी जाएगी। जादू के वो तीन शब्द… यह बात पुरानी ज़रूर है पर आज भी बिलकुल सटीक है। अपनी गर्लफ्रेंड को समय- समय पर ‘आई लव यू’ (I Love You) कहना न भूलें। आपका बार- बार ‘आई लव यू’ कहना न सिर्फ उसको स्पेशल फील करवाएगा, बल्कि वह सिक्योर (safe) भी महसूस करेगी। कभी- कभी उसकी बुक के बीच में ‘आई लव यू’ लिखी हुई चिट रख दें या यूंही अचानक से कॉल या मैसेज कर बोल दें।

12. दोस्तों से मिलवाते समय रखें थोड़ा ध्यान

आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) को अपने दोस्तों या कुलीग्स (colleages) से मिलवाएं तो उसका इंट्रोडक्शन (introduction) हमेशा गर्लफ्रेंड के तौर पर ही करवाएं। आपके सर्कल (circle) के लोगों को पता होना चाहिए कि यह लड़की आपके लिए कुछ खास है। इसका फायदा यह रहेगा कि लोग भले ही उसका नाम भूल जाएं पर उन्हें उसकी यह पहचान (कि वह आपके लिए खास है) हमेशा याद रहेगी। इससे आपकी गर्लफ्रेंड भी सबके सामने रिस्पेक्टेड (revered) फील करेगी।

13. परिवार के लिए बनें खास

अगर आपकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) आपको अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स से मिलवा रही है तो उन लोगों के सामने अपना बेस्ट बिहेवियर (conduct) रखने की कोशिश करें। हो सकता है कि आप तुरंत उनके सामने कंफर्टेबल (snug) फील न करें मगर फिर भी अपनी तरफ से बेस्ट करने की कोशिश करिए। लड़कियों को अच्छा लगता है कि उनके बॉयफ्रेंड की सबके सामने तारीफ हो और यह तभी पॉसिबल (potential) है जब आपका बिहेवियर अच्छा होगा।

love-guide-for-boyfriend-6

14. थोड़ा स्पेस भी है ज़रूरी

आजकल की मॉडर्न (trendy) और बिज़ी लाइफस्टाइल (way of life) में यह ज़रूरी नहीं है कि वह 24*7 आपके साथ रहना पसंद करे इसलिए उसे थोड़ा पर्सनल स्पेस (private area) देने की कोशिश करें। अगर वह अपनी फ्रेंड्स या खुद के साथ टाइम स्पेंड करना चाहती है तो उसे बार- बार कॉल या मैसेज करके इरिटेट (irritate) न करें। बेशक आप बाद में उससे कह दें कि आपने उसे बहुत मिस (miss) किया। अगर आप कहेंगे कि आपने उसे मिस ही नहीं किया तो भी उसे बुरा लग सकता है।

15. सुधारें अपना अपीयरेंस

कई लड़के अपनी वॉर्डरोब (wardrobe) और स्टाइल (fashion) की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं देते हैं। जब तक आप सिंगल (single) थे, तब तक तो ठीक था कि टी शर्ट, शर्ट और जींस (denims) के कुछ पेयर्स से ही काम चल गया। मगर अब चीज़ें बदल गई हैं। आपकी जींस और टी शर्ट में कोई बुराई नहीं है पर बेहतर होगा कि खास ओकेज़ंस (events) पर आपका अपीयरेंस (look) भी कुछ खास हो। अगर आप डिनर डेट पर जा रहे हैं या उसकी फैमिली/ फ्रेंड्स से मिलने जा रहे हैं तो सूट पहनकर अपना इंप्रेशन (impression) जमा सकते हैं।   

love-guide-for-boyfriend-5

16. प्यार के साथ सपोर्ट भी अहम

हर लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड (boyfriend) उसका सपोर्ट (help) करें। अगर वह फ्यूचर प्लानिंग (future planning) कर रही है या कभी किसी गलत बात के लिए किसी को टोक रही है तो आपको उसका साथ ज़रूर देना चाहिए। अगर आपकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) कुछ गलत कर या कह रही है तो उस समय आप भले ही उसे न टोकें पर बाद में सही समय देखकर उसे उसकी गलती का एहसास ज़रूर करवाएं। आपकी ये छोटी- छोटी बातें ही उसका दिल जीत लेंगी।

प्यार या रिश्ते के लिए कोई निश्चित रूल्स नहीं होते हैं। इसमें सब कुछ आपसी समझ और मैच्योरिटी पर ही निर्भर करता है। हालांकि, रिश्ता कोई भी हो, उसमें दोनों का खुश रहना बहुत ज़रूरी है। इससे आपके रिश्ते में पॉज़िटिविटी आएगी और आप दूसरों के लिए मिसाल बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें – 

अपने पार्टनर को बुलाएं इन प्यार भरे निकनेम्स से

प्यार भरी इन 10 बातों के लिए पार्टनर को ज़रूर कहें थैंक्स

अपने पार्टनर से ज़रूर पूछें ये 15 डर्टी सवाल

लव रिडल – अपने पार्टनर से पूछें खास प्रेम पहेलियां

बॉयफ्रेंड के बर्थडे पर दें उसे ये खास गिफ्ट्स

अपने बॉयफ्रेंड के साथ खेलें ड्रिंकिंग गेम्स

कहीं बेस्ट फ्रेंड ही तो नहीं बन रहा आपका बॉयफ्रेंड?

!perform(f,b,e,v,n,t,s)if(f.fbq)return;n=f.fbq=perform()n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments);if(!f._fbq)f._fbq=n;
n.push=n;n.loaded=!zero;n.model=’2.zero’;n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!zero;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];s.parentNode.insertBefore(t,s)(window,
doc,’script’,’https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);

fbq(‘init’, ‘303042173204749’);
fbq(‘monitor’, “PageView”);var appId = (“production” == ‘improvement’) ? ‘1537072703263588’ : ‘1425515514419308’;

window.fbAsyncInit = perform()
FB.init(
appId: appId,
autoLogAppEvents: true,
xfbml: true,
model: ‘v2.11’
);

// Broadcast an occasion when FB object is prepared
var fbInitEvent = new Occasion(‘FBObjectReady’);
doc.dispatchEvent(fbInitEvent);
;

(perform(d, s, id)
var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0];
if (d.getElementById(id)) return;
js = d.createElement(s);
js.id = id;
js.src = “https://connect.facebook.net/en_US/sdk.js”;
fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);
(doc, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));